बिहपुर विधान सभा छेत्र (बिहार) में सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) के गौतम कुमार प्रीतम हैं उम्मीदवार

बिहार के बिहपुर विधान सभा छेत्र से सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) के गौतम कुमार प्रीतम चुनाव उम्मीदवार हैं (चुनाव चिन्ह: बैटरी टार्च). ३२ वर्षीय गौतम कुमार प्रीतम जो भागलपुर के रहने वाले हैं, सोशलिस्ट युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव हैं. उनका आह्वान है कि धर्मवाद, जातिवाद के खिलाफ हैं. उनका मानना है कि जनता को अपना वोट धर्मं, जाति पर या पैसे के लोभ में बर्बाद नहीं करना चाहिए. "धन, धर्म या जाति के बल पर चुनाव लड़ा और जीता जाए, इसका कोई मतलब नहीं है. मैं जगाने आया हूँ. राजनीति में धर्मवाद, भ्रष्टाचार या शराब का बोलबाला रहा है, हम उसके खिलाफ हैं."

राजनीति की सफाई करनी जरुरी है जिससे जनहितैषी नीतियों का लाभ सही लोगों तक पहुंचे - उदाहरण के तौर पर, आरक्षण का सही लाभ सही लोगों को मिले और न कि बलवान, धनवान लोगों के बच्चों को.

गौतम कुमार प्रीतम अनेक स्थानीय मुद्दों से जुड़े हुए हैं. बिहपुर से राष्ट्रीय राजमार्ग १०६ गंगा पुल के ऊपर से निकलना है परन्तु रेलवे लाइन सालों से बंद पड़ी है. विकास की प्राथमिकता राजमार्ग है या आम लोगों के आवागमन के लिए रेलवे लाइन चालू करवाना?

कोसी और गंगा दोनों नदियाँ बिहपुर से बहती हैं और कटाव के कारण स्थानीय गाँव के गाँव प्रभावित हुए हैं और लोग बेघर - इन लोगों को आज तक पुनर्वास नहीं मिल पाया है. गौतम कुमार प्रीतम इन सभी मुद्दों पर संघर्षरत हैं.

गौतम, शिक्षा के मुद्दे से, किसान आन्दोलन से, इरोम शर्मीला के आन्दोलन से, आदि भी जुड़े रहे हैं.

गौतम, सामाजिक कार्य के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर के वॉलीबॉल खिलाड़ी भी रहे हैं. कब्बड़ी आदि खेलों में हजारों युवाओं को प्रशिक्षित कर चुके हैं.

बिहार के बिहपुर विधान सभा छेत्र से सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) के गौतम कुमार प्रीतम चुनाव उम्मीदवार हैं (चुनाव चिन्ह: बैटरी टार्च).

सिटीजन न्यूज़ सर्विस - सीएनएस
९ अक्टूबर २०१५

No comments: