संत फ्रांसिस कॉलेज, लखनऊ, के १२५वीं वर्षगाँठ से पहले भूतपूर्व छात्रों के संघ की दिल्ली इकाई स्थापित

संत फ्रांसिस कॉलेज, लखनऊ, के १२५वीं वर्षगाँठ से पहले भूतपूर्व छात्रों के संघ की दिल्ली इकाई स्थापित

संत फ्रांसिस कॉलेज, लखनऊ, के १२५ वीं वर्षगाँठ से पहले भूतपूर्व छात्रों के संघ की दिल्ली इकाई, रविवार, १५ नवम्बर 2009 को दिल्ली में हुई बैठक में, स्थापित की गयी. संत फ्रांसिस कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर पिंटो और वरिष्ठ अध्यापक श्री नरेश विग भी इस बैठक में उपस्थित थे. लगभग १०० से अधिक भूतपूर्व छात्रों ने इस दिल्ली इकाई की बैठक में भाग लिया.

संत फ्रांसिस कॉलेज लखनऊ, विश्व-विख्यात शैक्षिक प्रतिष्ठान है, जिसमें ३००० से अधिक छात्र वर्त्तमान में हर वर्ष पढ़ते हैं. भारतीय स्कूल सर्टीफिकेट परीक्षा सांसद से संत फ्रांसिस कॉलेज सम्बंधित है.

१९६२ में संत फ्रांसिस कॉलेज से पढ़े हुए और अब दिल्ली में स्थापित उद्योगपति श्री बिमल चड्ढा ने कहा "संत फ्रांसिस कॉलेज भूतपूर्व छात्रों के संघ की दिल्ली इकाई की स्थापना बैठक, विद्यालय के १२५ वें साल के समारोह की एक प्रारंभिक कड़ी है. हमें बहुत संतुष्टि है कि इतने सारे भूतपूर्व छात्र आज दिल्ली में एकत्रित हुए और हमें उम्मीद है कि अगले साल लखनऊ में १२५वीं सालगिरह में भूतपूर्व छात्र भारी मात्रा में शामिल होंगे"।

संत फ्रांसिस कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर पिंटो ने कहा "मैं संत फ्रांसिस कॉलेज के भूतपूर्व छात्रों के संघ की दिल्ली इकाई की बैठक में शामिल हो कर अत्यन्त गौरवान्वित हुआ हूँ"। फादर पिंटो ने कहा "मुझे आशा है कि दुनिया में अन्य शहरों में भी संत फ्रांसिस कॉलेज के भूतपूर्व छात्रों के संघ की इकाई मजबूती से बनेगी"।

हाल ही में संत फ्रांसिस कॉलेज के ही प्रांगड़ में १ नवम्बर 2009 को सफल बैठक हुई थी जिसमें भारी मात्रा में भूतपूर्व छात्रों ने भाग लिए था.

संत फ्रांसिस कॉलेज, अपने १२५ साल २०१० में पूरा कर रहा है. ऐसी सम्भावना है कि दुनियाभर से संत फ्रांसिस कॉलेज के भूतपूर्व छात्र इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:
श्री बिमल चड्ढा (दिल्ली)
फ़ोन: ९९९९ ०० ७७७ १

No comments: