अण्णा आंदोलन में लोग गिरफ्तारी दें: डॉ संदीप पाण्डेय

छाया: जित्तिमा - सी.एन.एस.
[English] देशभर में अनेक नागरिक समूह अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार मुहिम से जुड़ रहे हैं. जब अन्ना हजारे २७-२९ दिसम्बर २०११ तक मुंबई में अनशन पर बैठेंगे, तब अनेक नागरिक देश में जगह-जगह अनशन/ प्रदर्शन आयोजित कर रहे हैं. मग्सेसे पुरुस्कार से सम्मानित वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता डॉ संदीप पाण्डेय ने कहा कि "लोगों से अपील की जाती है कि जब अण्णा हजारे मुम्बई में अनशन पर बैठें जब तक वे भी अपने-अपने इलाकों में धरने या अनशन के कार्यक्रमों का आयोजन करें व उसके बाद जिला मुख्यालय या नजदीक के थाने पर गिरफ्तारी दें."

डॉ संदीप पाण्डेय, आशा परिवार, जन आंदोलनों का राष्ट्रीय समन्वय एवं लोक राजनीति मंच से सम्बंधित हैं.

डॉ पाण्डेय ने बताया कि "मैं खुद हरदोई जिले में स्थित अपने आशा आश्रम, ग्राम लालपुर, पोस्ट व थाना अतरौली, पर 27 से 29 दिसम्बर, 2011, तक अनशन पर बैठूंगा व 30 दिसम्बर को साथियों के साथ अतरौली थाने पर गिरफ्तारी दूंगा।"

फरवरी २०१२ में घोषित विधान सभा प्रादेशिक चुनाव के सन्दर्भ में डॉ संदीप पाण्डेय ने कहा कि "आने वाले विधान सभा चुनावों में हम अपील करते हैं किसी भी भ्रष्ट दल या उसके उम्मीदवार को अपना मत न दें तथा सबसे ईमानदार उम्मीदवार, भले ही वह निर्दलीय हो या उसके जीतने की सम्भावना न हो, को ही अपना मत दें। भ्रष्ट दल या उम्मीदवार को अपना मत देकर भ्रष्टाचार को बढ़ाने में अपना योगदान न दें।"

सी.एन.एस.

No comments: