प्रोफेसर डॉ0 रमा कान्त को श्रीलंका कॉलेज ऑफ सर्जन्स् की मानद् एफ0सी0एस0

[English] श्रीलंका कॉलेज ऑफ सर्जन्स ने लखनऊ के प्रख्यात सर्जन प्रोफेसर डॉ0 रमा कान्त को मानद् एफ0सी0एस0 उपाधि से अलंकृत करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सार्क देशों के सर्जन्स संगठन के उपाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ0 रमा कान्त को यह मानद उपाधि 15 अगस्त 2012 को आयोजित श्रीलंका कॉलेज ऑफ सर्जन्स के दीक्षान्त समारोह में प्रदान की जाएगी।

छ0शा0म0 चिकित्सा विश्वविद्यालय के सर्जरी विभाग के भूतपूर्व विभागाध्यक्ष और पूर्व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर डॉ0 रमा कान्त को 2010 में रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन्स आयरलैण्ड द्वारा मानद् एफ0आर0सी0एस0 उपाधि से अलंकृत किया गया था। प्रोफेसर डॉ0 रमा कान्त को हाल ही में रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन्स इडेनबरह इंगलैण्ड ने भी मानद् एफ0आर0सी0एस0 उपाधि से अलंकृत किया गया था। 

प्रो0 डॉ0 रमा कान्त को वर्ष 2005 में विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ने अंतर्राष्ट्रीय पुरूस्कार से सम्मानित किया था। 

वर्तमान में प्रो0 डॉ0 रमा कान्त, इन्दिरा नगर सी-ब्लाक चौराहे स्थित आर0सी0टी0सी0 और पाइल्स-टू-स्माइल्स क्लिनिक के निदेशक हैं और बावासीर का बिना आपरेशन अति-आधुनिक विधि से उपचार के लिए प्रख्यात हैं। प्रो0 डॉ0 रमा कान्त चौक स्थित सिप्स सुपर-स्पेश्एिलटी अस्पताल के प्रोफेसर-निदेशक भी हैं।

सी.एन.एस.

No comments: