तम्बाकूकिल्स समाचार बुलेटिन: २४ जून २००८: अंक ४०५

तम्बाकूकिल्स समाचार बुलेटिन
२४ जून २००८
अंक ४०५

लखनऊ में पान मसाला फैक्ट्री को बंद करने के आदेश

लखनऊ में श्याम बहार पान मसाला बनाने वाली एक फैक्ट्री को बंद करने के आदेश दिए जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश पोलूशन कंट्रोल बोर्ड या उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने फरवरी २००८ में ही यह आदेश जारी कर दिए गए थे पर इनपर अमल नही हुआ है.

कुन्दारी रकाबगंज में स्थित यह फैक्ट्री वायु प्रदूषण करती आ रही है और नोटिस के बावजूद भी इसने प्रदूषण नियंत्रण के लिए कोई कदम नही उठाये हैं. उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुख्य अभियंता स्वामी नाथ राम के अनुसार यह फैक्ट्री गैर-व्यापारिक छेत्र में स्थित है जहाँ पर व्यापारिक गतिविधियाँ करने की अनुमति नही है. उनके अनुसार शीघ्र ही इस फैक्ट्री की बिजली पानी काट दी जायेगी.

पूरा समाचार पढ़ने क लिए, यहाँ पर क्लिक कीजिये
-------------------------------------------

तम्बाकू नियंत्रण पर अंग्रेज़ी और हिन्दी भाषा में नियमित समाचार और लेख पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक्क करें

ईमेल द्वारा तम्बाकू नियंत्रण से संबंधित अंग्रेज़ी और हिन्दी भाषा में समाचार और लेखों को प्राप्त करने के लिए, इस ईमेल पर लिखें TambakooKills-subscribe@yahoogroups.co.uk :

**********************************************

यह तम्बाकू किल्स समाचार बुलेटिन
तम्बाकू किल्स युवा टीम द्वारा आपको प्राप्त हो रही है।

इस टीम को भारतीय तम्बाकू नियंत्रण संगठन (इंडियन सोसिएटी अगेन्स्ट स्मोकिंग), आशा परिवार, अभिनाव भारत फाउंडेशन, सिटिज़न न्यूज़ सर्विस और छत्रपति शाहूजी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय की तम्बाकू नशा उन्मूलन क्लीनिक का सहयोग प्राप्त है।
---------------------------------------------------

No comments: