जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय (NAPM) के कर्नाटक राज्य समन्वयक ए.डी बाबू की हत्या

जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय (NAPM) के कर्नाटक राज्य समन्वयक ए.डी बाबू की हत्या

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता और जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय (NAPM) के कर्नाटक राज्य समन्वयक ए.डी बाबू की हत्या पर हम सब गहरा शोक व्यक्त करते हैं. ए.डी बाबू, शराब और व्यसनों के ख़िलाफ़ अभियान में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे.

भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ और शराब या नशा बंदी के ख़िलाफ़ सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ताओं को दबाने या डराने धमकाने और जान तक से मार देने की कड़ी में यह एक और हादसा है. बेहद खेद का विषय है कि प्रशासन मूक खड़ा तमाशा देख रहा है, और सख्त करवाई करने की बजाय या तो ऐसे हादसों को ढाकने का कार्य कर रहा है या फिर कार्यवाही में ढिलाई दिखाता है.

जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय (NAPM) की वर्धा में हो रही बैठक में सभी उपस्थित लोगों ने अत्यन्त दुःख व्यक्त किया और बाबू के परिवार को सान्तवना दी.

NAPM ने बाबू हत्याकांड में सी.बी.आई जांच की मांग की.

NAPM कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि भारत सरकार को शराब-बंदी कर देना चाहिए, क्योंकि न केवल शराब स्वास्थ्य और समाज के लिए अहितकारी है, बल्कि शराब व्यापार में जिस प्रकार के धूमिल पृष्ठभूमि के लोग लगे हैं, वोह जन-हित के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं के लिए जान का खतरा बन जाते हैं


मेधा पाटकर, . चेन्नैः, डी. गब्रिएले, .. सुनीति, आनंद मज्गओंकर, उल्का महाजन, स्वाति देसी, मुक्त श्रीवास्तव, श्रीकंठ, संदीप पाण्डेय

कर्नाटक प्रदेश में जन आंदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय (NAPM) कार्यकर्ताओं के फ़ोन नम्बर:
सिस्टर सलिया, ०९९४५७१६०५२;
बालाकृष्णन: ०८०-२३३९२३५४;
डेविड सेल्वेराज, ०९८८०२९०१८१

नोट: .डी बाबू का अन्तिम संस्कार कल होगा

No comments: